लेखकों के लिए पांडुलिपि दिशानिर्देश

लेखक के दिशानिर्देश:

लेखक(ओं) को अपने अप्रकाशित और मूल पेपर की एक इलेक्ट्रॉनिक प्रतिलिपि प्रबंध संपादक, सार्वजनिक वित्तीय प्रबंधन के एनआईएफएम जर्नल (NJPFM), राष्ट्रीय वित्तीय प्रबंधन संस्थान (NIFM), (वित्त मंत्रालय, भारत सरकार का एक स्वायत्त संस्थान) सेक्टर- 48, पाली रोड, फरीदाबाद - 121 001, (हरियाणा) भारत को प्रस्तुत करनी चाहिए। ;ईमेल: mailto:brajesh@nifm.ac.inयह माना जाएगा कि लेखक अपने पेपर की एक प्रति अपने पास रखेंगे। हम एनजेपीएफएम के प्रबंध संपादक को ई-मेल द्वारा पांडुलिपि के इलेक्ट्रॉनिक प्रस्तुत करने को प्रोत्साहित करते हैं।

योगदान के लिए व्यक्तियों या संस्थानों के लिए कोई पृष्ठ शुल्क नहीं है।

पांडुलिपियों का प्रारूप:

कृपया अपने कागजात को एक ही दस्तावेज के रूप में भेजें जिसमें टेबल और आंकड़े शामिल हैं। इसका मतलब है, यह एक Microsoft Word फ़ाइल (.DOC या .DOCX) होनी चाहिए और पाठ, टेबल, आंकड़े आदि के लिए अलग-अलग फ़ाइलों वाली ज़िप्ड फ़ाइल -ZIP या या .RAR नहीं होनी चाहिए। पेपर आम तौर पर, टेबल और आंकड़े छोड़कर, 7500 शब्दों से अधिक नहीं होना चाहिए, और निम्नलिखित की पुष्टि करनी चाहिए:

पेपर में शीर्षक, लेखक (नाम), संबद्धता, मेलिंग पता, ईमेल शामिल होना चाहिए

कागज के संदर्भ और दायरे का वर्णन करने वाला सार

कुंजी शब्द

लेखा / सांख्यिकी / गणित विषय वर्गीकरण / आर्थिक साहित्य का जर्नल (JEL) वर्गीकरण संख्या (या दोनों #)

मुख्य टेक्स्ट

संदर्भसभी पृष्ठ पृष्ठ संख्या, शीर्ष लेख और पाद लेख के बिना होना चाहिए।

पांडुलिपि शिकागो मैनुअल स्टाइल की होनी चाहिए।

Chicago Manual Style
वर्ड प्रोसेसर: माइक्रोसॉफ्ट वर्ड (97-2003 या 2007 या 2010 या 2013 या 2016)
समीकरण एडीटर: मैथ टाईप
पृष्ठ का आकार: पृष्ठ संख्या के बिना A4 (8.27 x 11.69)
पहला पृष्ठ मार्जिन: शीर्ष = 1.5 इंच, निचला हाशिया = 1 इंच,
बायां = l इंच, दायां = l इंच अन्य सभी पृष्ठों के लिए पृष्ठ मार्जिन
(प्रथम पृष्ठ को छोड़कर): शीर्ष = 1 इंच, निचला हाशिया = 1 इंच,
शीर्ष = 1 इंच, निचला हाशिया = 1 इंच
फॉन्ट फेस: एरियल
शीर्षक के लिए फ़ॉन्ट का आकार: 18 पीटी. बोल्ड टाइटल केस
हेडिंग के लिए फ़ॉन्ट का आकार: 12 pt. Bold CAPITAL CASE
Font Size for Sub-Headings: 12 पीटी. बोल्ड कैपिटल केस
टाइटल शीर्षक के लिए संरेखण: केंद्र
टेक्स्ट के लिए फ़ॉन्ट का आकार: 12 पीटी.
टेक्स्ट के लिए लाइन स्पेस: 1.5 लाइन स्पेस
अनुच्छेद: कोई टैब नहीं, और 12 पीटी. पैराग्राफ के बाद स्पेस नहीं
संरेखण:=जस्टिफाई
सार और कीवर्ड: मार्जिन: बायां = 1.5 इंच, दायां = 1.5 इंच,
फ़ॉन्ट चेहरा:=एरियल और इटैलिक, संरेखण= जस्टिफाई, लाइन स्पेस=एक
संदर्भ: संरेखण= जस्टिफाई
लाइन स्पेस=एक और 10 पीटी. स्थान अगले संदर्भ से पहले
तालिका और आंकड़े: अलग किया जाना चाहिए और
पांडुलिपि के आखिर में होना चाहिए। लाइन स्पेस=एक

पांडुलिपियों से संबंधित जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान (पते, टेलीफोन नंबर और ईमेल पते के साथ) को एक कवरिंग पत्र पर पत्राचार के लिए भेजा जाना चाहिए।

सामान्य अभ्यास के अनुसार, पहले से प्रकाशित कागजात और प्रकाशन के लिए विचाराधीन स्वीकार नहीं किया जा सकता है, और लेखकों को एनजेपीएफएम की पूर्व अनुमति के बिना कहीं और स्वीकार किए गए कागजात को प्रकाशित नहीं करने के लिए सहमत होना चाहिए। यदि पहले प्रकाशित टेबल, चित्र या पाठ के 50 से अधिक शब्दों को शामिल किया जाना है, तो कॉपीराइट धारक की लिखित अनुमति लेनी होगी। ऐसे किसी भी अनुमति पत्र की प्रतियां कागज के साथ संलग्न की जानी चाहिए। सभी पांडुलिपियाँ सहकर्मी समीक्षा के अधीन हैं। यदि पांडुलिपि की स्वीकृति के लिए संशोधन आवश्यक हैं, तो संशोधित पांडुलिपि की एक प्रति डिस्क और अच्छी गुणवत्ता के आंकड़ों और चित्र पर संशोधित संस्करण के साथ प्रस्तुत की जानी चाहिए।

पांडुलिपि की तैयारी:

पेपर्स अंग्रेजी में स्पष्ट रूप से लिखे जाने चाहिए। कागज आम तौर पर 7500 शब्दों से अधिक नहीं होना चाहिए। पांडुलिपि के सभी अनुभार्गों को केवल कागज के एक तरफ डबल-स्पेस में टाइप किया जाना चाहिए। कागज के पूर्ण शीर्षक के अलावा, लेखकों को 40 से कम वर्णों और पांच कीवर्ड तक एक रनिंग शीर्षक की आपूर्ति करनी चाहिए।

शोध पत्र एक सार के साथ होना चाहिए, जो पाठ के मुख्य भाग के सामने दिखाई देगा। इसे पूर्ण वाक्यों में लिखा जाना चाहिए और 250 से कम शब्दों में उद्देश्य, तरीके, परिणाम और निष्कर्ष को संक्षेप में प्रस्तुत करना चाहिए। पेपर पढ़ने से पहले सार पाठकों के लिए ग्राह्य होना चाहिए, और संक्षिप्तीकरण तथा उदाहरण से बचना चाहिए।

लेखक संदर्भों की सटीकता के लिए जिम्मेदार हैं। पाठ के भीतर, संदर्भ को लेखक के नाम (प्रकाशन) और प्रकाशन के वर्ष (जहां दो से अधिक लेखक हैं, और अन्य का उपयोग करें) द्वारा उद्धृत किया जाना चाहिए। प्रकाशित और प्रेस में प्रकाशन के तहत लेख (पत्रिका को बताएं जिसने लेख स्वीकार किया है, और पांडुलिपि की एक प्रति संलग्न करें) को शामिल किया जा सकता है। लेखकों के उपनाम और आद्याक्षर वर्णमाला के उल्टे क्रम में पांडुलिपि के अंत में टाइप किए जाने चाहिए। संदर्भों को निम्नलिखित क्रम में शामिल किया जाना चाहिए: लेखकों के नाम, वर्ष, पेपर शीर्षक, जर्नल शीर्षक, वॉल्यूम संख्या, अंक संख्या, समावेशी पृष्ठ संख्या और प्रकाशकों के नाम और पते (केवल पुस्तकों के लिए) । इसलिए संदर्भों को इस प्रकार सूचीबद्ध किया जाना चाहिए:

नटेरर, एफ., 1986, द मैथमेटिक्स ऑफ कंप्यूटराइज्ड टोमोग्राफी, जॉन विली एंड संस, न्यूयॉर्क।

हरमन, जी.टी., 1972, चित्रों के उनके अनुमानों से पुनर्निर्माण के लिए दो प्रत्यक्ष तरीके: एक तुलनात्मक अध्ययन, कंप्यूटर ग्राफिक्स और छवि प्रसंस्करण, 1, 123-144।

दासगुप्ता पी., 2003, जनसंख्या, गरीबी और प्राकृतिक पर्यावरण, मालेर के.जी. और विन्सेंट, जे. (ईडीएस), पर्यावरण और संसाधन अर्थशास्त्र की पुस्तिका, एम्स्टर्डम: उत्तर हॉलैंड।

लेविन, एस.ए., बी. ग्रेनफेल, ए. हेस्टिंग्स, और ए.एस. पेरेलसन, 1997, जनसंख्या जीवविज्ञान और पारिस्थितिकी तंत्र विज्ञान में गणितीय और कम्प्यूटेशनल चुनौतियां, विज्ञान, 275, 334-343।

तालिकाओं को स्व-व्याख्यात्मक होना चाहिए और उनमें एक संक्षिप्त वर्णनात्मक शीर्षक शामिल होना चाहिए। रेखांकन स्पष्ट रूप से लिखे जाने चाहिए और उच्चतम गुणवत्ता के होने चाहिए। स्वीकृतियाँ और फुटनोट्स पाठ के अंत में शामिल किया जाना चाहिए। किसी भी फुटनोट को सुपरस्क्रिप्ट की गई संख्याओं से पहचाना जाना चाहिए। इस इश्यू में छपे लेखों (पत्रों) के विचार और विषय-वस्तु "एनआईएफएम जर्नल ऑफ पब्लिक फाइनेंशियल मैनेजमेंट" पत्रिका और पत्रिका के संपादकों के आधिकारिक विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं। संबंधित लेखक लेख की शुद्धता और प्रामाणिकता के लिए जवाबदेह है।

संबंधित लेखक को ईमेल के माध्यम से लेख की एक पीडीएफ फाइल प्राप्त होगी। यह फ़ाइल केवल व्यक्तिगत उपयोग के लिए है और इसे किसी भी रूप में पत्रिका से पूर्व लिखित अनुमति के बिना कॉपी और प्रसारित नहीं किया जा सकता है।

पत्रिका की प्रिंट कॉपी केवल ग्राहकों को भेजी जाएगी। पत्रिका के एकल अंक की एक प्रति केवल लेखकों को विशेष छूट पर उपलब्ध है। इसके अलावा, आपका पुस्तकालय पत्रिका की सदस्यता ले कर या आप पत्रिका की व्यक्तिगत सदस्यता ले कर समर्थन करने के लिए अनुरोध कर सकते हैं। JEL का वर्गीकरण कोड:

जेईएल कोड की एक उचित संख्या प्रदान की जानी चाहिए। यह वर्गीकरण प्रणाली आर्थिक साहित्य के जर्नल द्वारा तैयार और प्रकाशित की जाती है, देखें

http://www.aeaweb.org/